लोकसभा चुनाव 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी में सपा-बसपा में हुआ सीटों का बंटवारा, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने वाले समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के बीच आज सीटों का बंटवारा हो गया है। दोनों पार्टी मिलकर 75 सीट पर चुनाव लड़ेंगी। बहुजन समाज पार्टी HAL चेयरमैन माधवन ने क्‍यों कहा- राफेल डील में हमारी कोई दिलचस्‍पी नहीं38 पर तथा समाजवादी पार्टी 37 सीट पर चुनाव लड़ेगी।राफेल लड़ाकू विमान की खरीद पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत की हथियार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के चेयरमैन आर माधवन ने कहा है कि इस रक्षा सौदे में उनकी कोई दिलचस्‍पी नहीं है
मुख्यधारा के राजनैतिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा वापस लेना बदतर कदम : उमर
गठबंधन के लिए कांग्रेस को मना-मनाकर थक गई AAP, पर वह नहीं मानी: केजरीवाल;-केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस को गठबंधन के लिए मनाने की खूब कोशिशें कीं, लेकिन कांग्रेस नहीं मानी, अगर गठबंधन होता है तो बीजेपी सातों लोकसभा सीटों पर हार सकती है।
स्मिथ, वार्नरको न चुनना भारतकी गलती नहीं-गावसकर; भारत की आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत की पूर्व क्रिकेटरों ने जमकर तारीफ की और अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जिन्होंने कमजोर आस्ट्रेलियाई टीम की बात कहकर इसे कम आंकने की कोशिश की। भारत ने चार मैचों की शृंखला २-१ से जीती जो उसकी आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट शृंखला में पहली जीत है

बॉलीवुड में पाक कलाकारों को बैन करने पर आग बबूला हुआ ये पाक एक्टर, कही दिल जला देने वाली बातें; जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी आत्मघाती हमले को लेकर भारत और पाक आमने-सामने आ गए हैं। एक तरफ दोनों देश के राजनेता बयानों के तीर चला रहे हैं तो वहीं बॉलीवुड स्टार्स और पाक कलाकार भी जुबानी जंग कर रहे हैं। 
सुपरहीरो 'X-Men' ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, कर डाला ये बड़ा कारनामा; भिनेता ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाने का अपना सपना पूरा कर लिया है. सबसे लंबे समय तक एक सुपरहीरो का किरदार निभाने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया. एसेसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, 'द वोल्वरिन' स्टार ने बुधवार को 'दिस मोर्निग' ब्रिटिश शो पर एक अचानक प्रस्तुति के दौरान लाइव एक्शन मार्वल सुपरहीरो के रूप में सबसे लंबे करियर के लिए यह सम्मान हासिल किया. ह्यू जैकमैन (Hugh Jackman) ने यह किरदार 16 साल और 228 दिनों तक निभाया है. उनके साथ यह सम्मान 'एक्स-मैन' के उनके सह कलाकार सर पैट्रिक स्टीवर्ट को जिन्होंने इतनी ही अवधि तक प्रोफेसर एक्स का किरदार निभाया..

Related News