यूनाइटेड किंगडम में दुनिया के कुछ बेहद प्रसिद्ध यूनिवर्सिटीज और कॉलेज मौजूद हैं

यूनाइटेड किंगडम में दुनिया के कुछ बेहद प्रसिद्ध यूनिवर्सिटीज और कॉलेज मौजूद हैं। ऐसे में यहां पढ़ने का सपना कई स्टूडेंट्स देखते हैं। हालांकि, यहां रहने व पढ़ने का खर्चा दूसरे देशों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा हो सकता है। इस स्थिति में स्कॉलरशिप काफी मदद कर सकती है। 
यूनाइटेड किंगडम अपने देश में आने वाले स्टूडेंट्स को अलग-अलग तरह की स्कॉलरशिप ऑफर करता है, जिसके लिए ही अलग-अलग क्राइटेरिया तय है। सबसे अहम स्टूडेंट्स के नंबर होते हैं, जिसके बाद इंटरव्यू, थीसेस आदि का सिलसिला शुरू होता है। एक्सपर्ट्स सलाह देते हैं कि स्कॉलरशिप लेने का इरादा हो तो इसके लिए 8 से 10 महीने पहले से तैयारी करना और प्रोसेस शुरू कर देना चाहिए। 
देश छोड़ विदेश के कॉलेज या यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई करना स्टूडेंट्स के लिए आसान नहीं होता है। सबसे पहले तो उन्हें कल्चर चेंज का सामना करना पड़ता है और फिर सबसे बड़ी समस्या एजुकेशन सिस्टम बनता है जो उनके देश से बिल्कुल अलग होता है। ऐसे में कई बार स्ट्रेस बढ़ जाता है और कभी अच्छी रैंक लाने वाला स्टूडेंट भी खराब परफॉर्म करने लगता है। 
प्लान बनाएं 
टाइम टेबल 
सवाल पूछें 
स्टडी ग्रुप का बनें हिस्सा 
पुराने प्रश्न-पत्र
बाहुबली की ‘मम्मी’ का एडल्ट काम, सुपर डीलक्स है फिल्म का नाम हिंदी में अमिताभ बच्चन के साथ और साऊथ में बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम कर चुकी अभिनेत्री राम्या कृष्णन इन दिनों अपनी एक फिल्म के कारण चर्चा में हैं और इस फिल्म का नाम है सुपर डीलक्स।

एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली में शिवगामी का रोल करने वाली राम्या की ये तमिल फिल्म इन दिनों अपने नाम और कहानी को लेकर सुर्ख़ियों में है।

स्टाइल और ट्रेडिशन का परफेक्ट मिक्स है सारा अली खान का फैशन, Sara Ali Khan: बात चाहे ट्रेडिशनल वियर की हो या फिर केजुअल वियर की। सारा अली खान दोनों में परफेक्ट लगती हैं। न्यूयान, फ्लेयर्ड ट्राउसर और बोल्ड ज्वैलरी जैसे न्यू ट्रैड्स को च्राई करने में सारा बिल्कुल भी नही हिचकती हैं। एक तरफ जहां फिल्मों में उनके अभिनय की लोग तारीफ कर रहे हैं वहीं ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी वो लगातार सुर्खियों में रहती हैं। यही वजह है कि ट्रेडिशनल से लेकर स्टाइल दोनों ही लुक्स में वो परफेक्ट नजर आती हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम के आधे कप्तान हैं. उन्होंने कहा कि उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में असहज नजर आ रहे थे. पूर्व कप्तान धोनी को अंतिम दो वनडे के लिये आराम दिया गया है. चौथे मैच में भारत की हार के बाद सीरीज अब 2-2 से बराबर है और बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा.

Related News