क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में हुई गोलीबारी में भारतीय मूल के 9 लोगों के घायल होने की खबर

न्यू जीलैंड गोलीबारी: 'भारतीय मूल के 9 लोग लापता, 2 घायल'
न्यू जीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की 2 मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग कर नरसंहार करने वाले दरिंदों में से मुख्य हमलावर की पहचान 28 वर्षीय ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है। इस हमले में कम से कम 49 लोगों की मौत हुई है। मुख्य हमलावर ने हमले की फेसबुक पर लाइवस्ट्रीमिंग की थी।



क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में हुई गोलीबारी में भारतीय मूल के 9 लोगों के घायल होने की खबर
न्यू जीलैंड में भारतीय उच्चायोग ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, की जा रही पूरी मदद
पीएम मोदी, राहुल गांधी सहित सभी पार्टियों के नेताओं ने की हमले की निंदा
क्राइस्टचर्च शहर में 2 मस्जिदों पर मास शूटिंग में 49 की मौत, 4 लोग गिरफ्तार
वेलिंगटन/नई दिल्ली 
न्यू जीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी के बाद भारतीय नागरिकता वाले या भारतीय मूल के कम से कम नौ लोगों के लापता होने की खबरें हैं। गोलीबारी की इन घटनाओं में 49 लोग मारे गए हैं। अपुष्ट खबरों के मुताबिक, इस गोलीबारी में दो भारतीयों के घायल होने की भी खबर है। 
लोकसभा चुनाव 2019 की घोषण के साथ ही विभिन्न पार्टी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के बीजेपी मंत्री और मथुरा के विधायक श्रीकांत शर्मा ने आरोप लगाया है कि कुछ देश और विपक्ष भारत की प्रगति में बाधा डाल रहे हैं। राज्य के बिजली मंत्री शर्मा ने एक सार्वजनिक बैठक में कहा, 'पाकिस्तान और चीन जैसे देश भारत के विकास को जांचने के लिए साझा रूप से साथ आ गए हैं। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यही हाल कांग्रेस और देश में बने कुछ गठबंधन का भी है।

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस, पाकिस्तान और चीन नरेंद्र मोदी जैसा 'एक मजबूत' प्रधानमंत्री भारत में नहीं देखना चाहते हैं। वे मजबूत सरकार की जगह भारत में एक मजबूर सरकार चाहते हैं।
श्रीसंत के प्रतिबंध का मामला सीओए बैठक में उठाया जाएगा: विनोद रायभारतीय क्रिकेट के मामले देख रही प्रशासकों की समिति (COA) अगली बैठक में एस श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध की चर्चा करेगी क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई से इस तेज गेंदबाज की सजा पर पुनर्विचार करने को कहा है. न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने कहा कि बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति श्रीसंत को दी जाने वाली सजा की अवधि पर तीन महीने के भीतर पुनर्विचार कर सकती है.
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन वे मानती हैं कि रिजेक्शन्स ने उन्हें मजबूत बनाया है. फिल्मों के बाद टीवी की दुनिया में प्रवेश करने वाली शिल्पा का मानना है कि कड़ी मेहनत के सहारे ही वे इंडस्ट्री में सफल हो पाई हैं.शिल्पा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरूख और काजोल की फिल्म बाजीगर से की थी. हालांकि उनके पास इस सुपरहिट फिल्म के बाद भी बहुत इंप्रेसिव मौके नहीं आए. उन्होंने कहा 'मुझे लगता है कि लोग मुझे एक एक्टर के तौर पर अपना नहीं पा रहे थे. शायद मैं उतनी अच्छी एक्ट्रेस नहीं थी. 'फिर मिलेंगे' और 'धड़कन' जैसी फिल्में करने के बाद भी मुझे कोई अवॉर्ड नहीं मिला. मुझे इस बात का काफी बुरा लगा था.'

Related News