लोकसभा चुनाव में पहली बार कांग्रेस से ज्यादा सीटों पर लड़ रही है भाजपा

लोकसभा चुनाव में पहली बार कांग्रेस से ज्यादा सीटों पर लड़ रही है भाजपा  भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 437 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अभी तक 423 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं। यह पहला मौका है जब भाजपा इतनी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। संभवत: पहली बार पार्टी ने अपनी मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।2014 के चुनाव में भाजपा ने 427 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 282 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। कांग्रेस ने 450 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन मात्र 44 सीटें ही जीत पाई थी जिस कारण पार्टी को लोकसभा में विपक्षी दल का दर्जा नहीं मिल पाया।
उर्मिला मांतोडकर ने कहा, मुझे कई चीजों को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन मैं इस स्टेज का उपयोग रोने के लिए नहीं करूंगी। मुझे खुद पर पूरा भरोसा है।उर्मिला मातोंडकर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी। कांग्रेस ने उर्मिला को मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है । पहली बार कांग्रेस के उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर और गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मुंबई के अंधेरी में 'युवा-मिलन' कार्यक्रम को संबोधित किया।  उर्मिला मांतोडकर ने कहा, मुझे कई चीजों को लेकर पिछले कुछ दिनों से ट्रोल किया जा रहा है। लेकिन मैं इस स्टेज का उपयोग रोने के लिए नहीं करूंगी।


PM Modi in Bengal: बंगाल में भाजपाइयों पर जितना अत्याचार होगा, उतना ही कमल खिलेगाः पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के रानाघाट में बुधवार को एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब विदेशी कलाकारों और किराए के गुंडों के बल पर ही दीदी आखिरी कोशिश करने में जुटी हैं। लेकिन इस बार बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। क्योंकि इस बार भाजपा के साथ ही बंगाल की जनता भी उनके खिलाफ मैदान में खड़ी हो गई है। 
मोदी बोले, बंगाल के विकास में दीदी स्पीड ब्रेकर बनी हुई हैं
बंगाल के वीरभूम जिले के बोलपुर लोकसभा क्षेत्र के इलमबाजार में बुधवार को जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने तृणमूल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला। मोदी ने कहा कि बंगाल के विकास में दीदी स्पीड ब्रेकर बनी हुई हैं। बिना रंगदारी दिए बंगाल में कोई काम नहीं होता है। केंद्रीय परियोजनाओं को दीदी अपने नाम से चला रही हैं। मैंने बंगाल को तृणमूल के अत्याचार से मुक्त कराने का संकल्प लिया है। बंगाल में भाजपाइयों पर जितना अत्याचार होगा, उतना ही कमल खिलेगा। 23 मई के बाद अत्याचार का हिसाब लिया जाएगा।

Related News