रिलायंस AGM पुलवामा के जिक्र पर बजीं सबसे ज्यादा तालियां

रिलायंस AGM  पुलवामा के जिक्र पर बजीं सबसे ज्यादा तालियां  रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की सालाना बैठक में कई बड़े ऐलान किए. इनमें जियो, ऑयल सेक्टर समेत अन्य कई बड़ी नीतियों का ऐलान किया. इसी के साथ ही मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की भी बात कही. इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी.

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए विज़न को देखते हुए हमारी कंपनी ने वहां निवेश करने का निर्णय किया है. इसके लिए अभी टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो इसपर काम करेगा. हम जल्द ही वहां निवेश को लेकर अपने प्लान जारी करेंगे. रिलायंस चेयरमैन के प्रमुख ने इसके अलावा ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो 40 जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ही उठाएगी. बता दें कि 14 फरवरी को एक आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था संभव है और रिलायंस इसमें बड़ा रोल निभाएगी.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देश के उद्योगपतियों से अपील की थी कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने के लिए आगे आएं. प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही बॉलीवुड से भी फिल्मों की शूटिंग करने के लिए कश्मीर आने का न्योता दिया था.

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया है. घाटी से धारा 370 को कमजोर कर दिया गया है, साथ ही केंद्र शासित प्रदेश भी बनाया गया है. ऐसे में अभी तक निवेश को लेकर जो रुकावटें आती थीं वह अब दूर हो सकती हैं और उद्योगपतियों के लिए निवेश के कई रास्ते खुल सकते हैं. मुकेश अंबानी ने सोमवार को अपने संबोधन में जियो, फाइबर, टीवी सर्विस समेत अन्य क्षेत्रों में निवेश, नए प्लान का ऐलान किया है

Related News