T-20 विश्व कप में खेल सकते हैं MS Dhoni, चयनकर्ता के बयान से हुआ साफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर टी20 विश्व कप में खेलने पर काफी बातें की जा रही है। गुरुवार को साउथ अफ्री

T-20 विश्व कप में खेल सकते हैं MS Dhoni, चयनकर्ता के बयान से हुआ साफ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर टी20 विश्व कप में खेलने पर काफी बातें की जा रही है। गुरुवार को साउथ अफ्रीका के लिए चुनी गई टी20 सीरीज की टीम में धौनी का नाम ना होने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे की वह अब इस फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे।

मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के.प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में धौनी को शामिल नहीं किया। इसके पीछे की वजह के बारे में जानकारी दी गई है कि उन्होंने खुद ही इस सीरीज में ना खेलने का फैसला लिया।चयन समिति के एक सदस्य ने आईएएनएस को बताया, "उनको टीम से हटाने का तो सवाल ही नहीं उठता है। टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उन्होंने हमें समय दिया है। उनको इस बात का पता है कि टीम हित सबसे पहले आता है। धौनी को इस बात का पता है कि अगर विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल हो जाते हैं तो भारत के पास उनका कोई विकल्प नहीं हैं। इस वजह से धौनी ने रुकने का फैसला लिया है। टीम से उनको इस वक्त हटाने का तो कोई सवाल ही नहीं है। वेस्टइंडीज के दौरे से पहले भी उन्होंने दो महीने का ब्रेक लिया था।"जब चयनकर्ता से यह पूछा गया कि इंग्लैंड में खेले गए 2019 विश्व कप के बाद धौनी से उनकी बात हुई है क्या ? इस पर उनका कहना था, "नहीं, अभी हमारे बीच मुलाकात होनी बाकी है, हमें उनके भविष्य को लेकर बातें करनी है। यही बात है कि उन्होंने हमें वक्त दिया है कि भविष्य को लेकर हम अपनी रणनीति तैयार कर लें और विकल्प के बारे में विचार कर लें। पंत अगर चोटिल होते हैं तो फिर धोनी के बाद हमारे पास कोई भी मजबूत विकल्प नहीं होगा।

Related News